भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होगा विश्व कप का फाइनल मैच, देखिये किस टीम ने कब कब जीता फाइनल और किस पर कौन रहेगा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला आज (19 नवंबर) खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सवा लाख से ज्यादा दर्शकों के बीच भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह मैच खेलने का अवसर मिला है। दोनों की नजर इसे यादगार बनाने पर होगी। भारत की नजर तीसरी बार विश्व कप चैंपियन बनने पर है। उसने 1983 और 2011 में टूर्नामेंट को अपने नाम किया था।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह विश्व कप इतिहास की सबसे सफल टीम है। वह आठवीं बार फाइनल में उतरेगा। उसने पांच बार खिताब अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में विश्व कप जीतने में सफल हुआ है। टीम इंडिया की नजर उसे इस बार खिताब जीतने से रोकने पर है।

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था
भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। वहीं, कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की। अब 20 साल बाद खिताबी मुकाबले में दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी। तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

बदला लेने पर टीम इंडिया की नजर
भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया से दोहरा हिसाब चुकता करने पर है। वह 2003 फाइनल के साथ-साथ 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा। उसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया था। अब उसकी नजर एक और बदले पर है।

विश्व कप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच कितने बजे शुरू होगा?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:30 बजे होगा।

विश्व कप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment